इंतजार खत्‍म: भारत में लॉन्‍च हुआ Jio Phone Next, महज 1,999 EMI पर मिल रहा, देखें खूबियां

दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन कहा जाने वाला JioPhone Next का इंतजार खत्म हो गया है। JioPhone Next को Jio और Google ने डिजाइन किया है। JioPhone Next दिवाली से… The post इंतजार खत्‍म: भारत में लॉन्‍च हुआ Jio Phone Next, महज 1,999 EMI पर मिल रहा, देखें खूबियां appeared first on Indore News Live.

इंतजार खत्‍म: भारत में लॉन्‍च हुआ Jio Phone Next, महज 1,999 EMI पर मिल रहा, देखें खूबियां

दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन कहा जाने वाला JioPhone Next का इंतजार खत्म हो गया है। JioPhone Next को Jio और Google ने डिजाइन किया है। JioPhone Next दिवाली से स्टोर्स में उपलब्ध होगा। JioPhone Next की कीमत 87 डॉलर (6,499 रुपये) है। हालांकि JioPhone Next को एंट्री लेवल प्राइस 1,999 रुपये पर खरीदा जा सकेगा। ग्राहकों के पास JioPhone Next की बाकी रकम को 18 या फिर 24 माह की आसान किस्तों पर अदा करने का मौका हो सकेगा।

उपलब्‍धता
JioPhone Next स्मार्टफोन को नजदीकी JioMart Digital रिटेल स्टोर या फिर Jio की ऑफिशियल वेबसाइट www.jio.com/Net से खरीदा जा सकेगा। साथ ही ग्राहक अपने WhatsApp से 7018270182 नंबर पर Hi लिखकर JiPhone Next को खरीद सकेंगे।

इन सस्ते Jio रिचार्ज प्लान के साथ आएगा JioPhone Next
Always on Plan: इस प्लान में ग्राहक को 18 महीनों के लिए 350 रू और 24 महीनों के लिए 300 रू देनें होंगे। ग्राहक को प्लान के साथ 5 जीबी डेटा और 100 मिनट प्रतिमाह वॉयस कॉलिंग मिलेगी।

Large Plan: इसमें 18 महीने की किस्त लेने पर 500 और 24 महीने की किस्त बनवाने पर 450 रू प्रतिमाह भरने होंगे। इस प्लान के साथ 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा और साथ ही मिलेगी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग।

XL प्लान: यह 2 जीबी प्रतिदिन वाला प्लान है जिसमें 18 महीनों की किस्त के लिए 550रू और 24 महीनों की किस्त के लिए 500 रू प्रतिमाह चुकाने होंगे।

XXL प्लान:
जो लोग बहुत अधिक डेटा इस्तेमाल करते हैं उनके लिए है XXL प्लान। इस प्लान में 2.5 जीबी डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी। इसमें 18 महीने के लिए 600 रू की किस्त और 24 महीने के लिए 550 रू की क़िस्त प्रतिमाह चुकानी होगी।

Jiophone Next में दो सिम स्लॉट दिय गए हैं। इसकी खास बात यह है कि इसमें आप किसी भी एक स्लॉट में जियो के अलावा किसी दूसरी कंपनी का सिम भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन एक सिम स्लॉट में जियो सिम जरूर डालना पड़ेगा। दूसरी महत्वपूर्ण बात कि डेटा का कनेक्शन सिर्फ जियो सिम से जुड़ेगा। मतलब यह कि दूसरी कंपनी का सिम तो इस्तेमाल किया जा सकता है पर केवल बात करने के लिए डेटा के लिए जियो नेटवर्क का ही इस्तेमाल करना होगा।

नए स्मार्टफोन में ड्यूल सिम स्लॉट के अलावा एक एसडी कार्ड स्लॉट अलग से दिया गया है। जो 512 जीबी तक के एसडी कार्ड को सपोर्ट करता है।

JioPhone Next फीचर्स
JioPhone Next में 5.45 इंच की HD टचस्क्रीन दी गई है। फोन की स्क्रीन कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास-3 प्रोटेक्शन के साथ आएगी। फोन 2GB रैम, 32GB इंटरनल स्टोरेज और 512GB एसडी कार्ड स्लॉट सपोर्ट के साथ आएगा।फोन में मल्टीटास्किंग के लिए 64 Bits CPU के साथ क्वाड कोर Qualcomm 215 चिपसेट का सपोर्ट दिया गया है।

JioPhone Next कैमरा
JioPhone Next में 13MP रियर कैमरा दिया गया है। जबकि सेल्फी के लिए 8MP कैमरा दिया गया है। फोन का रियर कैमरा सेल्फी कैमरा, नाइट मोड, पोट्रेट मोड और HDR मोड के साथ आएगा। इसमें भारतीयों के लिए विशेष लेंस फिल्टर जैसे दिवाली फिल्टर्स दिये गये हैं।

JioPhone Next बैटरी
JioPhone Next स्मार्टफोन में 3500mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि JioPhone Next स्मार्टफोन को सिंगल चार्ज में 36 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकेगा।

The post इंतजार खत्‍म: भारत में लॉन्‍च हुआ Jio Phone Next, महज 1,999 EMI पर मिल रहा, देखें खूबियां appeared first on Indore News Live.