कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर महिला से डेढ़ लाख ठगे

देश में साइबर अपराध (Cyber crimes) तेजी से बढ़ रहे हैं। साइबर ठगोरे (cyber thugs) रोजाना नए-नए तरीकों से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। इंदौर (Indore) में… The post कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर महिला से डेढ़ लाख ठगे appeared first on Indore News Live.

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर महिला से डेढ़ लाख ठगे

देश में साइबर अपराध (Cyber crimes) तेजी से बढ़ रहे हैं। साइबर ठगोरे (cyber thugs) रोजाना नए-नए तरीकों से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। इंदौर (Indore) में एक बार फिर कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर एक महिला से डेढ़ लाख रुपए ठग लिए गए। मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच में हुई है। पुलिस नंबर (Police Number) और खाते के आधार पर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। इसके पहले भी इस तरह की ठगी हो चुकी है।
क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के सूत्रों के अनुसार कल कनाडिय़ा क्षेत्र (Canadia Area) की एक महिला शिकायत लेकर आई थी। उसने बताया कि उसे कौन बनेगा करोड़पति में सिलेक्शन होने के नाम पर एक फोन आया था। उसमें कहा गया कि इसके लिए पैसा जमा करना होगा। उसने चार बार में अलग-अलग खातों में एक लाख साठ हजार रुपए जमा करवा लिए। इसके बाद महिला को समझ में आया कि वह ठगी का शिकार हो गई। महिला ने क्राइम ब्रांच (Crime Branch) में शिकायत दर्ज करवाई।

मकान गिरवी रखकर व्यापार के लिए रखा था पैसा
पुलिस ने बताया कि महिला का पति सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) है और वह गृहिणी है। कुछ व्यापार करने के लिए उन लोगों ने अपना मकान गिरवी रखकर दस लाख रुपए लिए थे। यह रुपए खाते में पड़े थे। कौन बनेगा करोड़पति (kaun banega crorepati) में नाम आने से उत्साहित महिला ने लालच के चलते ठगों के खाते में पैसा डाल दिया।

हर सीजन में एक-दो शिकायत
पुलिस सूत्रों के अनुसार कौन बनेगा करोड़पति (kaun banega crorepati) के हर सीजन में इंदौर में एक-दो लोग इस तरह की ठगी का शिकार हो जाते हैं। पहले भी क्राइम ब्रांच (Crime Branch) और साइबर सेल (cyber cell) के पास इस तरह के मामले पहुंचे हैंं। पुलिस लगातार लोगों को जागरूक करती रहती है, लेकिन फिर भी लोग शिकार हो जाते हैं। कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम के दौरान खुद अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) लोगों को आगाह करते हैं कि कौन बनेगा करोड़पति में आने के लिए कोई पैसे नहीं लिए जाते हैंं।

The post कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर महिला से डेढ़ लाख ठगे appeared first on Indore News Live.